Anda biryani हम बनाएंगे बहुत ही आसानी से लेकिन खाने में बहुत टैस्ट लगता है



Anda biryani: हम बनाएंगे anda biryani बहुत ही आसानी से लेकिन खाने में बहुत ही टेस्टी लगती है


Anda biryani recipe




बनना का नियम
1.सबसे पहले हम चावल बना लेंगे उसके लिए खुला पानी उबलने के लिए रख दिया है खड़े मसाले लौंग दालचीनी काली मिर्च और हरी इलायची यह देखिए 1 टेबल स्पून आयल ऐड किया है आप चाहे तो देसी घी ऐड कर सकते हैं।

2.उसके बाद फार्चून क्लासिक बिरियानी राइस इस्तेमाल किया है जो एक्स्ट्रा लोंग रन है वाश करके 15 मिनट में ओके फिर ऐड किया है इसको हमने बॉईल कर लेना है 5 से 7 मिनट जब तक 90% तक नहीं हो जाता है यह देखिए ग्रैंड अच्छे से लंबे हो गए हैं और यह 90% को है गैस का फ्लेम ऑफ करके पानी निकाल लेंगे यह हमने अंडे को छील लें

Anda biryani

3.चार से पांच और उसके अंदर थोड़ा सा नमक एक चुटकी हल्दी और एक चुटकी लाल मिर्च पाउडर ऐड की है इसको हम मिक्स कर लेते हैं ताकि अंडे जो यह तेल में फटे नहीं अगर आप इसके ऊपर प्रैंक नहीं करेंगे तो जब आप इसको फ्राई करेंगे तो अंडे जो है वह तेल में फटने लगेंगे अब यहां पर दूसरी तरफ वैसे लिया है मैंने और उसके अंदर मैं को पॉज कर लिया है और इसके अंदर तीन मीडियम साइज का पयाज लिया था

4.ओनियंस को जिस कलर पर आ जाए तो सारा यूनियन हमने बाहर निकाल लेना है अच्छी तरह से डन कर लें दबाकर और निकाले बाहर और उसको हमें ब्रेड पर फैला लेंगे अब यहां पर जो अंडे मैंने मैरिनेट किए थे व्हाइट कर लिए प्ले मीडियम हाई कर ले और उसको अलट-पलट बेवकूफ कर लें अ कि जब तक इसका कलर ब्राउन नहीं हो जाता है हर तरफ से तो इसको हमने फ्राई कर लेना है 6 से यह देखिए तो यह सांप ऑप्शनल है अगर आपको फ्राई किया हुआ अंडा नहीं पसंद है तो आप इसको मैरिड किए बगैर यह फ्राई किए बगैर इसी तरह से ग्रेवी में ऐड कर सकते है

5.हम मसाला तैयार कर लेंगे तो इसमें कुछ खड़े मसाले मैंने सेट कर लिए हैं उसको थोड़ी देर के लिए हम सोते कर लेते हैं लोंग दालचीनी है काली मिर्च हरी इलायची और तेज पत्ता 1 टेबल स्पून अदरक और लहसुन का पेस्ट ऐड किया है थोड़ा सा फ्राई कर ले दो से तीन हरी मिर्च एक चीरा लगाकर ऐड की है यह ज्यादा तेज नहीं है अगर आपको ज्यादा तेज चाहिए तो आप चॉप कर किया उसको कूटकर भी ऐड कर सकते हैं कुछ मसाले ऐड कर लेते एक चम्मच लाल मिर्च आधा चम्मच हल्दी एक पाव चम्मच मैंने सिर गरम मसाला ऐड किया है क्योंकि हमने रखा मसाला ऐड किया था।

6.3 चम्मच जीरा पाउडर है और एक चम्मच मैंने धनिया पाउडर ऐड की है सारी चीजों को थोड़ा सा फ्राई कर लेते हैं ध्यान रहे फ्लेम बिल्कुल लो रखें क्योंकि सूखे मसाले जल सकते हैं इसमें और फिर तुरंत ही हमने एक बड़े टमाटर का पेस्ट कर कि मैं यहां पर अगर आपको चटपटा चाहिए थोड़ा सा आप चाट मसाला भी ऐड कर सकते हैं इसके अंदर मिक्स कर ले थोड़ा सा नमक भी ऐड कर लें इसी समय और यहां पर अभी जो प्याज बने निकाल लिया तो उसमें से तीन चौथाई हिस्सा थोड़ा सा क्रश करके ऐड किया है आप चाहे तो मिक्सर में ग्राइंड करके आप कर सकते हैं एक चौथाई हिस्सा प्याज का बचाव कर अलग रख ले।

7.गार्निशिंग के लिए इसको मिक्स कर ले [संगीत] मैं तो बस एक से डेढ़ मिनट इसको मसालों के साथ भून लिया है आप देख सकते हैं मसाले में से ऑयल सेपरेट हो गया है तो जो अंडा फ्राई किया था वह में ऐड कर लेना है और यह थोड़ा हट कर लेंगे ताकि इसकी ग्रेवी मॉम हो जाए आलू मैंने छोटे टुकड़ों में काट करके ऐड किया है आप चाहे तो फ्राई करके भी ऐड कर सकते हैं जब हमने अंडा फ्राई किया था मसाला लगाकर आप उसी वक्त आलू को भी साथ में ही फ्राई करके निकाल सकते हैं तो बस इसको थोड़ा सा हमको कर लेते हैं एक दो टेबल स्पून दही ऐड किया है।

8. मैंने आप चाहे तो दही को स्किप कर सकते हैं लेकिन मैंने यहां पर ऐड किया था कि मुझे मसाला थोड़ा चाहिए था बिरयानी में है और इसको दे तेजी से मिक्स कर ले ताकि दही फटे नहीं फ्लेम बिल्कुल लो रखें लो प्रेम करके इसको कवर करके 3 से 4 मिनट को कर लेते हैं है 3 से 4 मिनट के बाद जो यह देखिए इसकी ग्रेवी अच्छे से फॉर्म हो गई है तो अब इसके ऊपर हम गार्निशिंग कर लेंगे तला हुआ प्यास बहुत सारा हरा धनिया और थोड़ा सा पुदीना आम और फिर चावल मैंने बॉईल किया था वह चावल मैंने यहां पर यूज कर लिया है।

9.चावलों को अच्छी तरह से स्प्रेड कर ले थे फूड कलर मैंने सेट किया है तो यह ऑप्शनल है गिरफ्तार नहीं करने चाहिए तो उसके कर दें और बहुत सारा तला हुआ प्यास हरा धनिया पुदीना अक्षय तो केसर वाला दूध फ्राई करके काजू बादाम किशमिश भी ऐड कर सकते हैं अगर आपको थोड़ी सी रज फ्री पसंद है एक टेबलस्पून देसी घी ऐड कर लें और कम कर लें 2 से 3 मिनट मीडियम फ्लेम पर रखना है जब तेल गरम हो जाए तो 10 से 12 मिनट लो फ्लैम पर मैंने को किया है और गैस का फ्लेम ऑफ कर लिया था ऑफ करने के बाद 10 मिनट तक उसको उसी तरह ने दे तुरंत नहीं खोले उसके बाद andad biryani,anda biryani recipes तैयार हो चुका है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Popular Items