Adani power share news : शेयर्स ऑफ आदानी ग्रुप ने बुधवार से गुरुवार को धूमधाम से

Adani sharae price 

शेयर्स ऑफ आदानी ग्रुप ने बुधवार से गुरुवार को धूमधाम से 18 प्रतिशत से ज्यादा बढ़त की, हालांकि सेंसेक्स और निफ्टी बाजार के खुलने के समय बिल्कुल गिरे। इसका प्रमुख कारण कंपनी पर हिंडेनबर्ग रिपोर्ट के सुप्रीम कोर्ट के फैसले में है

आदानी एंटरप्राइजेस लिमिटेड, आदानी टोटल गैस लिमिटेड, आदानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड, आदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक ज़ोन लिमिटेड, आदानी पोर्ट्स, आदानी विलमर लिमिटेड और आदानी पावर लिमिटेड ने आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले की घोषणा होने से पहले ही स्टॉक मार्केट पर धूमधाम से बढ़ोतरी की।

जनवरी 2-3 को शेयर मूल्यों में वृद्धि के कारण, आदानी ग्रुप की मार्केट कैपिटल ने एक बार फिर ₹15 लाख करोड़ के मार्क को छू लिया, जो कि 2023 के पहले महीनों में ₹5.8 लाख करोड़ का एक समय का निचला स्तर था।

आदानी ग्रुप की सभी कंपनियों में से शीर्ष ग्राहक आदानी एनर्जी सॉल्यूशंस है, जिसने बुधवार को अपने शेयर मूल्यों में 18 प्रतिशत की बढ़ोतरी की, रिपोर्ट पीटीआई के अनुसार। इसके बीच, आदानी द्वारा प्राप्त किए गए मीडिया हाउस एनडीटीवी ने आज स्टॉक मार्केट में 11.39 प्रतिशत की बढ़ोतरी हासिल की है।

आदानी पावर की इंस्टॉल क्षमता 15.2 जीडब्ल्यू है, जिसमें और निर्माण के तहत और अधिक 1.6 जीडब्ल्यू है, जो भारत की कुल थर्मल पावर उत्पादन क्षमता 214 जीडब्ल्यू का 7.1 प्रतिशत अंश है। कंपनी की इंस्टॉल क्षमता ने FY21 में 12.4 जीडब्ल्यू से शुरू होकर FY23 के अंत में 13.6 जीडब्ल्यू तक 5 प्रतिशत की CAGR से बढ़ी है, और इसे आंतरिक आग मिलने और प्लांट लोड फैक्टर (PLF) में आने वाली बढ़ोतरी के साथ पूरे भारत में तयलका मचा दिया हैं

अदानी एक भारत के जाने माने इन्सान है अदानी जी एक जाने मान enrupuner है

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Popular Items