DC vs CSK IPL 2024 Highlights

 DC vs CSK IPL 2024 Highlights

दिल्ली कैपिटल्स के पेसर्स खलील अहमद और ईशांत शर्मा ने पहले बल्लेबाजी करने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स पर एक अद्वितीय दबाव डाला, जब उन्होंने 20 ओवर में 191/5 का स्कोर किया। ओपनर्स रुरुताज गायकवाड़ और रचिन रवींद्रा खलील के खिलाफ गिर गए और सीएसके पहले तीसरे ओवर की शुरुआत पर 7/2 पर थे। DC VS CSK अजिंक्य रहाणे फिर शक्ति प्रदान करते हुए उन्हें पावरप्ले के अंत में कुछ प्रेरणा दी, लेकिन सीएसके कभी भी बीच के ओवरों में चेस करने में कामयाब नहीं हो सके। रहाणे अंततः 45 रनों के लिए 30 गेंदों में गिर गए, जिससे रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे को मौत के ओवर में एक उच्च अनिवार्य रन दर का पीछा करना पड़ा। दुबे अंततः मुकेश के खिलाफ तीसरा विकेट गिरा, जिसका मतलब है कि एमएस धोनी इस सीजन में पहली बार बैटिंग के लिए आए।
Dc vs CSK

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर के खुलने के खिलाफ अपनी खिड़की तोड़ दी जब पूर्व को छोटा किया और उनके स्थान पर पृथ्वी शॉ को लाया। जब वे धीमे आरंभ से निकले, तब शॉ और वॉर्नर दोनों पावरप्ले के अंत में वाहक हो गए। यह जोड़ी ने सुनिश्चित किया कि डीसी 62 रन बनाए बिना कोई विकेट खो दिए पावरप्ले में। वॉर्नर ने पाँच्टी को पार किया लेकिन जल्द ही उसकी खिड़की खुली, जब ऑस्ट्रेलियन मथीशा पथिराना के सीमार्धक कैच से गिर गया। उसकी पारी 52 रनों की थी 35 गेंदों में जिसके बाद शॉ को 27 गेंदों में 43 रनों के लिए बाहर किया गया

इसे भी परे india vs South Africa highlights 

पथिराना का गेंदबाजी का जलवा 

पथिराना फिर गेंदबाजी में जलवा ला दिया, उन्होंने एक ही ओवर में मिचेल मार्श और ट्रिस्टन स्टब्स को दो सीजिंग यॉर्कर्स के साथ बाहर किया। फिर पैंट ने छोड़ा और अपना पहला हाफ-सेंचुरी किया। उन्हें 51 रनों के लिए 32 गेंदों पर पाथिराना ने बाहर किया और डीसी अंततः अपने 20 ओवरों में खत्म हो गया।
DC VS CSK
Dc vs CSK 

डीसी अपने पहले होम गेम के साथ भाग्य में बदलाव की आशा करेगा जब वह विशाखापट्नम में खेलेगा। डीसी की बैटिंग ऑर्डर खासकर अपने गहराई में बाहरी नजर आती है। उन्हें उनके ओपनिंग मैच में पंजाब किंग्स और फिर राजस्थान रॉयल्स के द्वारा पूरी तरह से नकारा गया।

यह खेल दो विपरीत बैटिंग लाइनअप को विशेषता देता है। जबकि सीएसके में इतने सारे प्रतिभा से भरा है कि उन्हें इस सीजन में अब तक एमएस धोनी को बैट करने की आवश्यकता नहीं पड़ी है, वहीं डीसी के पास डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श और फिर ऋषभ पंत जैसे कुछ नहीं है। वहाँ भी, पंत ने अपने वापसी की ट्रेल में एक आशाजनक शुरुआत की है लेकिन उन्हें अब तक बड़ा स्कोर नहीं मिला है, हालांकि इसे अब भी उम्मीद करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। वहीं, वॉर्नर और मार्श ने तेज शुरुआत की है लेकिन वे अभी तक किसी महत्वपूर्ण टोटल में नहीं बदले हैं। उनकी बाकी लाइनअप में कोई भी विशेष प्रदर्शन नहीं हुआ है।

Ms dhoni 


इसके अलावा, डीसी के पास बहुत जल्द दो घरेलू मैचों के लिए दो घरेलू मैदानों में समायोजन करने का कठिन काम भी है। तकनीकी रूप से यह उनका पहला "घर" मैच है लेकिन यह विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। वह यहां एक और मैच खेलेंगे और फिर अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली में अपने बाकी घरेलू मैचों को खेलने के लिए जाएंगे। सीएसके फॉर्म ग्राफ के दूसरे अंत में हैं। वे पिछली बार जब धोनी ने टीम में दूसरे खिलाड़ी को कप्तानी सौंपी थी तो उनका गिर गया था, लेकिन इस बार ऐसा कुछ हुआ ही नहीं है। सीएसके ने अब तक खेले और जीते हुए दो मैचों में लगभग परफेक्ट दिखे हैं। विशाखापट्टनम की भीड़, इस सीजन की तरह, धोनी को बैट करते हुए देखने की आशा करेगी, लेकिन उसी समय, उसकी टीम उम्मीद करेगी कि उसे ज्यादा करने की आवश्यकता न हो। Ms dhoni तो अंत में No.7 पर आते हैं।
DC VS CSK
Ms dhoni 

यदि वह आज चमक जाएं, तो यह स्टेडियम में दीर्घकालिक विशाखापट्टनम क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छा यादगार पल होगा। क्योंकि यहां लगभग 20 साल पहले था कि तब के भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने एक युवा धोनी को अपने कंधे की लंबाई के बालों के साथ No.3 पर अपने स्थान से आगे किया था एक ओडीआई मैच में पाकिस्तान के खिलाफ और 23 साल के वह उस मौके को पकड़े थे। धोनी ने केवल 123 गेंदों में 148 रनों की धाकड़ परीक्षा पार की, जिससे भारत को 58 रनों की जीत मिली। अब धोनी और गांगुली उस स्थल पर वापस लौटते हैं, दोनों लगभग 20 साल बड़े हो चुके हैं, पहले की संभवतः उनके उज्ज्वल करियर के अंतिम दौर में खेलते हुए और दूसरे विपक्षी डगआउट में, जो बहुत लंबे समय से अपने जीत को लटका चुके हैं।

csk vs DC live score

क्रिकेट प्रेमियों का मानना है कि आईपीएल 2024 एमएस धोनी का आखिरी सीजन होगा, जो 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। आईपीएल 2024 के पहले दो मैचों में, एमएस धोनी बैटिंग के लिए नहीं आए, lधोनी ने पलट दिया समय; डीसी कैपिटल्स ने पहली जीत दर्ज की।
DC VS CSK

DC VS CSK

192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की शुरुआत झटकों के साथ हुई। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज सात रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। ऋतुराज गायकवाड़ एक रन और रचिन रवींद्र दो रन बना सके। दोनों को खलील अहमद ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिचेल ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी निभाई। हालांकि, अक्षर पटेल ने 11वें ओवर की दूसरी गेंद पर मिचेल को आउट कर दिया। वह 34 रन बनाने में कामयाब हुए। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए शिवम दुबे आए। टीम को चौथा झटका अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा जो 45 रन बनाकर लौटे। इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और दो छक्के निकले।



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने

Popular Items